Shahrukh Khan Gauri Khan Love Story in hindi : बॉलीवुड के किंग ऑफ रोमांस शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और गौरी खान (Gauri Khan) की लव स्टोरी यश चोपड़ा की किसी रोमांटिक फिल्म से कम नहीं है। इस गोल्डन कपल की पहली मुलाकात साल 1984 में एक कॉमन फ्रेंड की पार्टी में हुई थी, जब शाहरुख ने गौरी को किसी दूसरे लड़के के साथ डांस करते हुए देखा था। लेकिन तब शाहरुख की हिम्मत नहीं हुई कि वो गौरी से डांस के लिए पूछ सकें। तब शाहरुख ने अपने दोस्त से पूछा कि वो लड़की कौन है? जब दोस्त ने इन्ट्रो करवाया तब, शाहरुख ने डांस के लिए पूछा तो गौरी ने शाहरुख से कहा कि वो यहां अपने बॉयफ्रेंड का इंतजार कर रही हैं।

Shahrukh Gauri love story गौरी ने कहा था शाहरुख से झूठ 

Shahrukh khan Gauri khan love story

शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) ने एक इंटरव्यू में गौरी खान (Gauri Khan) के बारे में बात करते हुए कहा था कि, ‘तब गौरी ने मुझसे झूठ बोला था कि उन्हें मेरे साथ डांस न करना पड़े। वो वहां अपने बॉयफ्रेंड का नहीं बल्कि अपने भाई का वेट कर रही थीं। उस समय गौरी बहुत बातूनी थी। ये अजीब है, क्योंकि अब वो ज्यादा बात नहीं करतीं’। क्योंकि शाहरुख के लिए ये उनका पहला प्यार था तो वो गौरी को लेकर काफी पॉजेसिव थे। उन्हें गौरी का बाकी लड़कों से बात करना भी पसंद नहीं था।

इसे भी पढ़ें: Walnut Fig Benefits | अंजीर और अखरोट के एक साथ इस तरह सेवन से इन बीमारियों मे पहुंचेगा काफी फायदा, जानिए अंजीर और अखरोट के अद्भुत फायदे

गौरी ने ठुकरा दिया था शाहरुख खान का प्यार

जब शाहरुख ने पहली बार गौरी से अपने प्यार का इजहार किया था तब गौरी ने उन्हें ठुकरा दिया था, क्योंकि उनके माता-पिता भी शाहरुख को पसंद नहीं करते थे। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुछ समय बाद गौरी अपने परिवार को बिना बताए मुंबई चली गई थीं। वहां जाने के लिए उन्होंने अपना कैमरा बेच दिया था। प्रीति जिंटा के चैट शो में शाहरुख ने याद करते हुए बताया कि कैसे उन्होंने और उनके दोस्तों ने गौरी के लिए मुंबई की सड़कों की धूल खाई और बाद में वो उन्हें बीच पर मिलीं। मुंबई में शाहरुख ने गौरी को शादी के लिए प्रपोज किया और गौरी ने एक बार फिर उनका प्रपोजल ठुकरा दिया।

मां के देहांत के बाद उन दोनों में  ने की शादी

Shahrukh Khan Gauri khan love story

शाहरुख खान ने प्रीति जिंटा को दिए इंटरव्यू में आगे बताया कि, ‘एक साल बाद, मेरी मां का देहांत हो गया, तब गौरी को मेरे लिए काफी बुरा लगा। तब उसने कहा चलो शादी कर लेते हैं। गौरी नहीं चाहती थी कि मैं एक एक्टर बनूं। मेरे डायरेक्टर्स ने मुझे शादी न करने की सलाह दी। उन्होंने कहा, ‘बैचलर हीरो की फैन फॉलोइंग ज्यादा होती है’, लेकिन मैंने कहा, मुश्किल से पटाया है, शादी तो करनी पड़ेगी’। हालांकि, इन सबके बाद गौरी और शाहरुख खान ने 25 अक्टूबर 1991 को शादी कर ली। दोनों इस साल अपनी शादी की 31वीं सालगिरह मनाएंगे।

इसे भी पढ़ें: Uric acid treatment | गर्मियों में यूरिक एसिड के मरीज अपनी डाइट में इन फलों का सेवन अवश्य करें, सेवन करते ही दिखेगा असर

1991 में वह मुंबई में बस गए – शाहरुख खान ने अपनी एक्टिंग की शुरुवात 1988 में टीवी सीरियल फौजी और फिर 1989 में सर्कस में काम किया था। 1991 में दिव्या भारती स्टारर ‘दिवाना’ में हम किरदार में नजर आये। उसके बाद उन्होंने कभी पीछे नहीं देखा। एक के बाद एक सुपरहिट फिल्में उन्होंने बॉलीवुड इंडस्ट्री को दी। उनको ‘किंग ऑफ़ रोमांस’ कहा जाता है। इतने कम समय में सफलता पाना आम बात नहीं होती लेकिन बता दें, गौरी का शाहरुख को पूरा सपोर्ट था जिसके वजह से वह अपनी लगन और मेहनत से इस मुकाम तक पहुंचे है।

1997 में शाहरुख और गौरी के घर गुंजी किलकारी – शादी के छह साल शाहरुख और गौरी के घर, उनका पहला बच्चा आर्यन का जन्म हुआ था। आर्यन का जन्म नवंबर 13 को हुआ था सुहाना का जन्म 22 मई, 2000 में हुआ। उनका एक बेटा है जो सरोगसी के जरिये हुआ है- अब्राम, जिसका जन्म 27 मई, 2013 में हुआ था। एक इंटरव्यू के दौरान गौरी खान ने कहा था कि ‘मेरी ज़िन्दगी सिर्फ शाहरुख और बच्चों के साथ है’। उन्होंने आगे कहा- ‘वह दुनिया के सबसे अच्छे पति और पिता है। मैं हमेशा कहती हूँ कि मैं खुद को भाग्यशाली मानती हूँ कि  शाहरुख मेरे जीवनसाथी है। मेरे उनके लिए बहुत प्यार है और वह सिर्फ मन्नत अंदर ही रहता हैं, मुझे दिखाकर प्यार करना बिलकुल नहीं पसंद।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.